बहुत बड़ा उलटफेर: अरुणाचल प्रदेश में हुआ तख्तापलट। भाजपा ने बनायीं नयी सरकार। पूरा पढ़े।

अरुणाचल प्रदेश से बहुत बड़ी खबर आ रही है। मिली खबर के अनुसार अब अरुणाचल प्रदेश में भाजपा की सरकार बन गयी है। इसका कारण है पीपल्स पार्टी ऑफ़ अरुणाचल प्रदेश (PPA) के 33 MLA का भाजपा में शामिल होना। PPA के कुल 43 MLA थे अरुणाचल प्रदेश में। अब उनके पास सिर्फ 10 MLA बचे है।

भाजपा में शामिल हुए 33 MLA में अभी अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री पेमा खंडू भी शामिल है। सितम्बर तक अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी। उस वक़्त पेमा खंडू ने कांग्रेस के 44 में से 43 MLA को कांग्रेस से अलग कर के PPA पार्टी बनायीं थी। इस तरह 4-5 महीने के अंदर अरुणाचल प्रदेश कांग्रेस मुक्त होने के साथ साथ भाजपा शाषित राज्य बन गया है।

“अरुणाचल में आख़िरकार कमल खिला है। राज्य की जनता अब नए सरकार के शाशन में नए साल में विकास का एक नया सवेरा देखेगी,” असेंबली के बहार जमा रिपोर्टर्स को पेमा खंडू ने संबोधित करते हुए कहा।

आखिर ये सब हुआ कैसे?

इस गुरुवार को PPA ने मुख्यमंत्री पेमा खंडू और उनके साथ 6 और MLA को पार्टी से एक झटके में निकाल दिया। उन्होंने इन सब पे पार्टी विरोधी गतिविधियों में सम्मिलित होने का इलज़ाम लगाया। इसके अगले दिन PPA के प्रेजिडेंट कह्फ़ा बेंगिया ने तकम परिओ को नया मुख्यमंत्री बना दिया था।

लेकिन पार्टी के बाकी MLA को ये अच्छा नहीं लगा और उन्होंने पेमा खंडू के साथ पार्टी से अलग होना पसंद किया। और अब उन्होंने भाजपा में शामिल होकर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने का रास्ता साफ़ कर दिया।

Related Post

  • Add Your Comment