मोदी जी का ये बड़ा बयान उड़ा रहा है पाकिस्तानियो की नींद और चैन।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आज अपने एक रैली में दिए भाषण में कहा है के वो पाकिस्तान में बर्बाद होने वाले पानी को अब और बर्बाद नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा के भारत से शुरू होकर पाकिस्तान में बर्बाद होने वाली नदियाँ सतलज, बीस और रवि को भारत में ही किसानों के भले के लिए इस्तेमाल में लाया जाएगा। वो एक बूँद भी बर्बाद नहीं होने देंगे।

“सतलज, बीस और रवि – इन तीन नदियों का पानी भारत और भारत के किसानों का है। इनका पानी पाकिस्तान के खेतो में नहीं इस्तेमाल हो रहा बल्कि पाकिस्तान के ज़रिये जाके समुद्र में मिल जा रहा है।”

“अब इस पानी के हर एक बूँद को मैं रोकूंगा और उसे पंजाब तथा जम्मू और कश्मीर और अन्य भारतीय किसानों को दूंगा,” मोदीजी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा।

“ऐसी कोई वजह नहीं है जो हमे हमारे अधिकारों का प्रयोग करने से रोके और हमारे किसानों को परेशानी में रखे,” मोदीजी ने कहा।

मोदीजी यहां भारत और पाकिस्तान के बीच इंडस वाटर ट्रीटी की बात कर रहे थे। इस बीच मोदीजी ने पिछली सरकारों पर निशाना साधा और कहा के जब पंजाब और अन्य किसान पानी की एक एक बूँद के लिए तरस रहे थे, तब एक के बाद एक सरकार क्यों आँखे बंद कर बैठी थी? क्यों उन्होंने पाकिस्तान को इतना पानी सागर में बहाने दिया? क्यों उन्होंने इस पानी का उपयोग अपने किसानों के भले के लिए नहीं किया?

मोदीजी ने आगे कहा के अगर पंजाब के किसान को ये पानी मिलेगा तो वो माटी में से सोना निकलेगा। फिर इस पानी को कैसे बर्बाद होने दिया जाये?

Related Post

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*